PM Kisan Yojana Update: किसानों के लिए खुशखबरी इस दिन आएंगे 14बी क़िस्त के पैसे

PM KISAN YOJANA- नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे आज के इस आर्टिकल में हम आपको पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के बारे में शानदार जानकारी देने जा रहे हैं। यह राशि हर 4 महीने के अंतराल पर खाते में ट्रांसफर की जाती है। इस राशि में ₹2000 की किस्त भेजी जाती है। अब तक सरकार 13 किस्त जारी कर चुकी है और अब सरकार को 14वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है. से डीवीडी के माध्यम से राशि सीधे किसानों के खाते में भेजी जाती है.

pm kisan yojana update new

मिली जानकारी के मुताबिक सरकार 30 मई से जनसंपर्क अभियान शुरू करने जा रही है और पीएम किसान योजना की राशि जून माह में किसानों के खातों में ट्रांसफर करने की पूरी कोशिश की जा रही है. पहली अगस्त और तीसरी किस्त की राशि दिसंबर से मार्च के महीने में जारी की जाती है.

PM Kisan Yojana Update

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सरकार द्वारा फर्जी किसानों को दिया जाने वाला लाभ अब नहीं मिल पाएगा क्योंकि सरकार इसके लिए अभियान चला रही है और भूमि सत्यापन की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा रही है. साथ ही खाते को एनपीसीआई से लिंक करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिन लोगों ने केवाईसी पूरा नहीं किया है उन्हें इस योजना के तहत धनराशि नहीं दी जाएगी।

Important Links

PM Kisan Status 2023 Click Here 
PM Kisan Yojana 14th Kist List Click Here 
PM Kisan Yojana latest Update Click Here
Homepage Click Here

 

जैसा कि आप जानते होंगे कि जो लोग सरकारी नौकरी में हैं या जो लोग टैक्स देते हैं, वे इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं, वे अपात्र सूची में आते हैं, इसके साथ ही जिन लोगों को सरकारी पेंशन की राशि जारी की जाती है, वह भी . इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते, वहीं जिन लोगों ने जमीन का सत्यापन नहीं कराया है और केवाईसी पूरा नहीं कराया है, उन्हें भी इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा.

Leave a Comment