PM Kisan Yojana Update: किसानो की 14वी क़िस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट फटाफट देखे पूरी डिटेल

PM Kisan Yojana: नमस्कार दोस्तों, आज के हमारे नए लेख में आपका स्वागत है, इस लेख में हम आपको पीएम किसान योजना के बारे में एक बड़ी अपडेट देने जा रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पीएम किसान योजना एक ऐसी योजना है। जिसमें सरकार हर साल किसानों के खाते में ₹6000 ट्रांसफर करती है यह ₹6000 सरकार किसानों के खाते में हर 4 महीने में ₹2000 की दो किश्तों में ट्रांसफर करती है अब तक सरकार 13 किश्तें ट्रांसफर कर चुकी है और अब अगली किस्त जमा किए जाने की खबर है, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह राशि इसी दिन जारी की जा सकती है.

pm kisan yojana 2023 update

इस दिन तक आ सकता है पैसा

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अब तक 10 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम किसान योजना का लाभ मिल रहा है और अब उन्हें अगली किस्त का भी इंतजार है अगर आपका नाम भी लाभार्थियों की सूची में है और आप भी इंतजार कर रहे हैं 14 किश्तें। अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही केंद्र सरकार 14बी किस्त की राशि जारी करेगी आधिकारिक जानकारी के मुताबिक केंद्र की मोदी सरकार आपके खाते में राशि ट्रांसफर कर सकती है मई और जुलाई के बीच खाता। हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मई के अंत में आपके खाते में सम्मान निधि की राशि आ सकती है, रिपोर्ट की मानें तो इसी महीने की 26 से 31 तारीख तक आपके खाते में 14 किश्तों की राशि भी डाली जा सकती है. फरवरी के महीने में खाता। पीएम मोदी ने 13 किश्तों का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया था, आपको 14 किश्तें जमा होने की खबर भी मिल रही है, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Important Links
PM Kisan Yojana Coming Soon
PM Kisan Yojana status Click Here(क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

 

गौरतलब हो कि पीएम सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार अब लाभार्थी किसानों के खाते में ₹2000 तीन किश्तों में डालती है इस हिसाब से सरकार ने हर साल ₹6000 किसानों के खाते में डाले हैं। इस योजना के तहत, पात्र लाभार्थियों को पैसा देने की पूरी देनदारी सरकार द्वारा वहन की जाती है। योजना का लाभ वे सभी भूमिधारी किसान परिवार प्राप्त कर सकते हैं जिनके नाम कृषि भूमि है।

पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त

पीएम किसान योजना के 14 हफ्ते अगर आप इसकी जानकारी लेना चाहते हैं तो इसके लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे बड़ी आराम से सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं इसके लिए आपको पीएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा किसान योजना और उसके बाद होम पेज पर आपका फार्मर कॉर्नर सेक्शन दिखाई देगा, लाभार्थी स्थिति विकल्प का चयन करें, फिर आधार या बैंक खाता संख्या दर्ज करें, फिर गेट डेटा विकल्प पर क्लिक करें, आपको 14 वीं किस्त के बारे में सारी जानकारी मिल जाएगी एक अच्छा तरीका।

Leave a Comment