UPTET Exam Date 2023 : हो चुकी है परीक्षा की तिथि जारी ! जाने इस दिन से शुरू होंगे आवेदन , इस लिंक से

UPTET Exam Date 2023 : शिक्षक बनने का सपना देख रहे छात्रों के लिए यूपी टेट की परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ चुकी है। जैसे कि आपको पता होगा कि यूपीटेट परीक्षा हर साल कराई जाती है। अब आपको बता दें इस बार की यूपी टेट की परीक्षा इस दिन आएगी, आयोग ने इस की परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। अगर आपने अभी तक चेक नहीं कर रही है तो आप आज हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़कर यूपी टेट की परीक्षा की तिथि के बारे में पूरी जानकारी को पता कर पाएंगे।

up tet exam 2023 update

 

एक अधिसूचना के अनुसार पता चला है कि यूपी टेट की परीक्षा के आवेदन जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित होने वाले हैं और इसकी परीक्षा को लेकर काफी चर्चा चली और अंत में जाकर इसकी परीक्षा घोषित कर दी गई है अगर आपने अभी तक चेक नहीं करि है तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर या फिर हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़ कर इस बार की यूपी टेट की परीक्षा की तिथि और इसके आवेदन फॉर्म के बारे में पूरी जानकारी को पता कर पाएंगे।

Important Links

यूपीटेट परीक्षा तिथि 2023 Click Here 
यूपीटेट एप्लीकेशन फॉर्म 2023 Click Here 
UPTET Exam Update 2023 Click Here
Homepage Click Here

 

इस दिन से शुरू होगी परीक्षा 

जैसा कि हमने आपको बताया कि यूपी टेट की परीक्षा के आवेदन फॉर्म जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित होने जा रहे हैं और इसकी परीक्षा की बात करी जाए तो आपको बता दें इस बार की यूपी टेट की परीक्षा जून के अंतिम सप्ताह तक आयोजित कराई जा सकती है और इसके आवेदन कुछ दिनों में ऑफिशल वेबसाइट पर आने वाले हैं तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें और हमारी इस वेबसाइट exclusivemedia.info को फॉलो करते रहे हम आपको यूपी टेट की परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी दे पाएंगे।

ऐसे करे आवेदन परीक्षा के लिए 

  • अगर आप यूपी टेट की परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट पर आना पड़ेगा जो कि हमने आपको ऊपर लिंक में दी हुई है।
  • लिंग का प्रयोग करते ही आपके सामने यूपी टेट एप्लीकेशन फॉर्म 2019 का विकल्प मिलेगा।
  • उस विकल्प को चुनने के बाद आपके सामने एक नया पेज प्रदर्शित होकर आएगा उसमें आपसे आपकी जानकारी मांगी जाएगी।
  • उसको भरकर और अपना भुगतान भूलकर भरते ही आपका आवेदन सफलतापूर्वक समाप्त हो जाएगा।

Leave a Comment