NEET UG Exam Update : जारी हो गई है परीक्षा की सिटी स्लिप ! यानि की नहीं होगी परीक्षा रद्द , जल्दी से जाने पूरी जानकारी

NEET UG Exam Update : अगर आप इस बार की नींद परीक्षा के छात्र हैं तो आपको बता दें छात्रों के लिए परीक्षा को लेकर अपडेट सामने निकल कर आ गया है यानी कि छात्र इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे और सिटी स्लिप का इंतजार कर रहे थे तो आपको बता दें NTA की तरफ से सिटी स्लिप जारी हो चुकी है अगर आपने अभी तक इस अपना परीक्षा का स्थान नहीं जाना है तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर चेक कर सकते हैं आज क्या आर्टिकल में मैं आपको यही बताएंगे क्या आप किस तरह इस बार की परीक्षा का स्थान और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET Exam Admit card

 

NTA की तरफ से छात्रों के लिए परीक्षा का सेंटर वाला लिंक जारी हो चुका है अगर आपने अभी तक इसका परीक्षा के सेंटर के बारे में नहीं जाना है तो आप जल्दी से हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर पूरी जानकारी को हासिल कर सकेंगे यह लिंक कल शाम 5:00 बजे जारी हुआ था जिसमें एंटी ने बताया है कि इस बार की परीक्षा देने वाले छात्र अपने नजदीकी भरे हुए स्थानों पर ही परीक्षा दे पाएंगे तो आप जल्दी से अपना सेंटर पता करें और हमारी इस वेबसाइट को फॉलो करते रहें।

 

Important Links

NEET UG Exam 2023 Notification Click Here 
NEET UG Exam Update Click Here 
NEET UG Admit card 2023 Click Here
Homepage Click Here

 

परीक्षा रद्द पूरी जानकारी 

आपको बता दें सोशल मीडिया पर नीट की परीक्षा रद्द होने की बात चल रही है आपको बता दें इस बार की कोई परीक्षा यानी की नीट की परीक्षा रद्द नहीं करी जाएगी यह लोग सब अफवाह फैला रहे हैं किस वार की परीक्षा रद्द करी जाएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं है इस बार की परीक्षा 7 मई 2023 को आयोजित कराई जाएगी और एनडीए ने भी साफ कर दिया है यानी कि उन्होंने परीक्षा का स्थान वाला लिंक जारी कर दिया है अगर आपने अभी तक चेक नहीं करा है तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर चेक कर सकते हैं।

इसके एडमिट कार्ड को लेकर भी एक अपडेट सामने आया है , जिसमें पता चला है कि इस बार का एडमिट कार्ड परीक्षा से 2 दिन पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा तो आप नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें और हमारी इस वेबसाइट exclusivemedia.info को फॉलो करते रहे हम आपको एडमिट कार्ड के बारे में आप तक पल-पल की खबर पहुंचाते रहेंगे।

इस तरह से करें एडमिट कार्ड चेक 

  • अगर आप इस बार की परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर आना होगा।
  • वेबसाइट पर आते ही इसका होम पेज खुल कर आएगा जहां आपको नीट एग्जाम 2023 एडमिट कार्ड का विकल्प मिलेगा।
  • उस विकल्प का चयन करती ही आपके सामने आपसे आप का रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा जाएगा उसको उस में दर्ज करें।
  • दर्ज करते ही और कैप्चा कोड भरते ही सबमिट बटन पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपका इस बार का एडमिट कार्ड आपके सामने खुलकर आ जाएगा।
  • ऊपर दिए गए डाउनलोड का ऑप्शन चुनकर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

 

Leave a Comment