UPTET Exam Update : खुशखबरी ! छात्रों का इंतज़ार ख़तम इस दिन होगी परीक्षा , जल्दी से करें आवेदन

UPTET Exam Update : अगर छात्र यूपी टेट की परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दे उन छात्रों के लिए निकल कर आइए एक बड़ी अपडेट आपको बता दें यूपी टेट की परीक्षा की तिथि आयोग ने घोषित कर दी गई है। अगर आपने अभी तक इसका अपडेट चेक नहीं करा है और परीक्षा की तिथि नहीं जानी है तो आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर इस बार की यूपी टेट की परीक्षा की तिथि के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकेंगे।

UPTET Exam Update

 

आयोग की तरफ से छात्रों का इंतजार खत्म हो चुका है आपको बता दें आयोग ने यूपी टेट की परीक्षा के तिथि घोषित कर दी गई है अगर आपने भी तो इसका पूरा अपडेट नहीं जाना है तो आपको बता दें इस बार की यूपी टेट की परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह तक कराई जाएगी और इसके आवेदन जल्द से जल्द इस की ऑफिशियल वेबसाइट पर आने वाले हैं अगर आपने अभी तक अपडेट नहीं करा है तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर और इससे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहे।

Important Links

UPTET Exam Date 2023 Click Here 
UPTET Application Form 2023 Click Here 
UPTET Exam Update 2023 Click Here
Homepage Click Here

 

इस दिन से होंगे आवेदन और परीक्षा 

जैसा कि आपको पता है अभी कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने बताया है कि भारत में लगभग 1.9 लाख से ज्यादा शिक्षक के पद खाली हैं अब आपको बता दें यूपी में लगभग एक लाख से ज्यादा पद खाली हैं यानी कि उनके शिक्षकों के पदों पर जल्द से जल्द भारतीय कराई जाएंगी तो इसके लिए यूपी टेट की परीक्षा का होना आवश्यक है तो यूपी टेट की परीक्षा की तिथि घोषित हो चुकी है यानी कि इस बार की यूपी टेट की परीक्षा मई के अंतिम सप्ताह तक करा दी जाएगी और इसके आवेदन जल्द से जल्द इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आने वाले हैं तो आप इसकी वेबसाइट पर बनाए रखें और वेबसाइट को फॉलो करते रहें।

ऐसे कर सकेंगे आवेदन 

  • अगर आप यूपी टेट की परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट updeled.edu.in पर जाना होगा।
  • जैसे ही आप इसकी वेबसाइट पर आएंगे आपके सामने यूपी टेट एक्जाम 2023 एप्लीकेशन फॉर्म का विकल्प मिलेगा।
  • उस विकल्प का चयन करके आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा ।
  • जहां पर आप से आपकी पर्सनल डिटेल्स मांगी जाएंगी उसको भरकर और अपना भुगतान शुल्क भरकर आप अपना आवेदन सफलतापूर्वक समाप्त कर सकेंगे।

Leave a Comment