UP Board Result 2023 : आने वाला है 10वी 12वी का परिणाम , जाने पूरी जानकारी इस लिंक से

UP Board Result 2023 : इस बार की यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं छात्रों के लिए निकल कर आइए एक बड़ी खबर, आपको बता दें छात्र के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे थे तो इसी बीच में बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए एक नया अपडेट जारी हो गया है , जिसमें उन्होंने बताया है कि इस बार का यूपी बोर्ड का परिणाम इस दिन तक इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित हो जाएगा। अगर आपने अभी तक नहीं चेक करा है तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए निकल कर आइए एक बड़ी अपडेट जैसा कि आपको पता होगा इस बार का यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 4 मार्च 2023 को समाप्त हो चुकी है तो इसी बीच उसके परिणाम की तिथि को लेकर एक नया अपडेट सामने निकल कर आया है अगर आपने अभी तक चेक नहीं करा है तो आप जल्दी से इसकी ऑफिशल वेबसाइट या फिर हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग करके चेक कर सकते हैं और अगर इससे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो हमारी इस वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहे।

 Important Links
यूपी बोर्ड परिणाम 2023 Click Here 
यूपी बोर्ड 10th Result 2023 Click Here (Coming Soon)
यूपी बोर्ड 12th Result 2023 Click Here (Coming Soon)
होमपेज  Click Here

 

इस दिन आएगा परिणाम 

आपको बता दें बोर्ड की तरह से जो नया अपडेट जारी हुआ है उसके अनुसार यह पता चला है कि इस बार की यूपी बोर्ड का परिणाम मई के पहले सप्ताह तक इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा तो जो छात्र के परीक्षा के परिणाम को लेकर चिंतित थे उनका इंतजार खत्म हो चुका है और उसका परिणाम जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा। तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें और हमारी इस वेबसाइट को फॉलो करते रहे हम परीक्षा के परिणाम के बारे में आप तक पल-पल की खबर देते रहेंगे।

ऐसे चेक करें 

  1. अगर आप 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम चेक करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले इस upmsp.edu.in वेबसाइट पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर आते ही आपके सामने रिजल्ट्स का विकल्प मिलेगा उस विकल्प का चयन करें।
  3. जैसे ही आप उस विकल्प का चयन करेंगे आपके सामने एक नया पेज खोलकर आएगा।
  4. जहां आपसे आपकी कक्षा पूछी जाएगी।
  5. अपनी कक्षा के अनुसार विकल्प को चुनने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।
  6. जिस पर आपसे आपका इस बार का रोल नंबर और आप की डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगी।
  7. उसको उसमें दर्ज कर कर सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका इस बार का यूपी बोर्ड का परिणाम खुलकर आ जाएगा।

Leave a Comment