E Shram Update : श्रम धारकों की 2000 वाली सूची हुई जारी , जल्दी से चेक करें लिस्ट

E Shram Update : श्रम कार्ड योजना का लाभ ले रहे धारकों के लिए निकल कर आया है एक बड़ा अपडेट आपको बता दें श्रम कार्ड धारकों के खाते में ₹2000 की धनराशि पहूंचाई जा रही है, तो इसी बीच केंद्र सरकार की तरफ से श्रम कार्ड धारकों के लिए ₹2000 की लिस्ट जारी कर दी गई है। अगर आपने अभी तक इस की लिस्ट चेक नहीं करिए तो आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ कर या फिर हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर चेक कर सकते हैं।

e-shram card update 2023

केंद्र सरकार की तरफ से श्रम कार्ड धारकों के लिए निकल कर आइए एक बड़ी खबर आपको बता दें कि श्रम कार्ड धारकों के ₹2000 की धनराशि मिलना शुरू हो गया है और यह राशि सिर्फ उन्हीं श्रम कार्ड धारकों को दी जा रही है जिनका ₹2000 की वाली सूची में नाम आया हुआ है अगर आपने अभी तक लिस्ट नहीं करी है तो आप जल्दी से इस पोस्ट को पढ़कर चेक कर सकते हैं और इससे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी से जुड़ना चाहते हैं तो आप इस वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहे।

Important Links
श्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट 2023 Click Here 
श्रम कार्ड नई List 2023 Click Here
श्रम कार्ड EKYC Update 2023  Click Here
Home Page Click Here

 

मिल रहें है इतने रुपए 

जैसा कि आपको पता होगा श्रम कार्ड के पैसे कुछ महीने से नहीं आ रहे थे अब आपको बता दें इस महीने श्रम कार्ड धारकों के खाते में ₹2000 की धनराशि हो जाने के आदेश जारी हो चुके हैं , हालांकि अभी इस के पैसे श्रम कार्ड आए हुए खाते में पहुंचाएं नहीं गए हैं। लेकिन इसके पैसे जल्द से जल्द श्रम कार्ड धारकों के खाते में पहुंचा दिए जाएंगे और यह पैसे सिर्फ उन्हीं कार्ड धारकों के खाते में पहुंचाए जाएंगे जिनका लिस्ट में नाम आया हुआ है। अगर आपने अभी तक लिस्ट चेक नहीं करिए तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर या फिर हमारे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर कर इसकी लिस्ट में नाम तुरंत चेक कर सकेंगे।

ऐसे चेक करें लिस्ट में नाम 

  1. अगर आप श्रम कार्ड की लिस्ट में नाम चेक करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसकी वेबसाइट eshram.gov.in पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट पर आते ही आपके सामने इसका होमपेज खुलकर आएगा।
  3. जहां आपको कई सारे विकल्प मिलेंगे।
  4. इसमें से आपको श्रम कार्ड पेमेंट लिस्ट 2023 विकल्प को चुनना होगा।
  5. जैसे ही आप इस विकल्प को चलेंगे आपके सामने पेमेंट लिस्ट खुलकर आ जाएगी।
  6. तो इस तरह आप भी श्रम कार्ड की पेमेंट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकेंगे।

Leave a Comment