CBSE Board Result 2023 Update : बोर्ड ने छात्रों के लिए जारी करा है बहुत बड़ा अपडेट , जल्दी से चेक करें

CBSE Board Result 2023 : इस बार की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए निकल कर आइए एक बड़ी अपडेट आपको बता दें वोट की तरफ से छात्रों के लिए एक नया अपडेट जारी हुआ है अगर आपने अभी तक इसका नया अपडेट नहीं जाना है तो आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़कर सीबीएसई बोर्ड का नया अपडेट चेक कर सकते हैं।

cbse board result 2023

बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए निकल कर आया है एक बड़ा अपडेट, जैसा कि आपको पता होगा सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है इसी बीच बोर्ड ने एक अपडेट जारी करा है अगर आपने अभी तक सीबीएसई बोर्ड का नया अपडेट नहीं चेक करा है तो आप जल्दी से हमारी पोस्ट को अंत तक पढ़कर इसका नया अपडेट चेक कर सकते हैं और इससे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट exclusivemedia.info को फॉलो करते रहें।

बोर्ड का अपडेट 

सीबीएसई बोर्ड में छात्रों के लिए अपडेट में कहा है कि इस बार की सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा का परिणाम इस दिन तक घोषित कर दिया जाएगा हालांकि इसका भी मूल्य काम चल रहा है सुनने में आ रहा है कि इस बार की सीबीएसई बोर्ड का परिणाम मई के अंतिम सप्ताह तक इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा तो आप इसकी वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें और इससे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहे हम आपको परीक्षा के परिणाम की तिथि और परीक्षा के परिणाम के बारे में आप तक इसकी पल-पल की खबर आप तक पहुंचाते रहेंगे।

Important Links
CBSE Board Result Date 2023 Click Here 
CBSE Board 10th Result 2023 Click Here
CBSE Board 12th Result 2023 Click Here
Homepage Click Here

ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम 

  1. सीबीएसई बोर्ड का परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट पर आते ही आपके सामने चार विकल्प मिलेंगे जिसमें से आपको रिजल्ट्स वाले विकल्प को चुनना होगा।
  3. जैसे ही आप उस विकल्प को चलेंगे आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा जहां आपको सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2023 का विकल्प मिलेगा
  4. हालांकि अभी इसका लिंक आया नहीं है लेकिन जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर आ जाएगा।
  5. जैसे ही आप इस वाले विकल्प को चुनेंगे आपके सामने एक नया पेज खोलकर आएगा
  6. जहां आपसे आपका इस बार का रोल नंबर और एडमिट कार्ड आईडी पूछी जाएगी उसको उस में दर्ज कर कर नीचे दिए गए सबमिट बटन को क्लिक कर दें।
  7. जैसे ही आप सबमिट बटन को क्लिक करेंगे आपका इस बार का परिणाम आपके सामने खुलकर आ जाएगा
  8. तो इस तरह आप इस बार का परिणाम चेक कर सकेंगे।

Leave a Comment