UP Board 10th, 12th Result Update : इस दिन आ रहा है 10वी और 12वी का परिणाम , फटाफट जाने पूरी जानकारी

UP Board Result Update : इस बार की 10वीं 12वीं की परीक्षा देने वाली यूपी बोर्ड छात्रों के लिए निकल कर आई है एक बड़ी अपडेट। जैसा कि आपको पता होगा यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मार्च 2023 को समाप्त हो चुकी है और छात्र के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं , तो आपको बता दें इसका परिणाम का इंतजार उनका लगभग समाप्त हो चुका है और बोर्ड ने इसकी तिथि जारी कर दी है अगर आपने अभी तक उसका अपडेट चेक नहीं करा है तो आप हमारी पोस्ट को अंत तक पढ़ कर चेक कर सकते हैं।

up board result 2023

बोर्ड की तरफ से इस बार की यूपी बोर्ड की 10वीं 12वीं छात्रों के लिए एक नया अपडेट जारी करा है आपको बता दें कि इसका मूल्यकान लगभग समाप्त हो चुका है और छात्र इसके परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं , तो आपको बता दें इसके परिणाम को लेकर एक नया अपडेट घोषित हो गया है। अगर आपने अभी तक इसका नया अपडेट चेक नहीं कराया तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग करके उसका अपडेट चेक कर सकते हैं और इससे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी को हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहे।

UP Board Result Update : Overview

लेख का नाम   UP Board Result Date 2023
बोर्ड उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद
रिजल्ट नाम UP Board
रिजल्ट 10th, 12th
रिजल्ट तिथि May 2023
संख्या लगभग 58 लाख
रिजल्ट की स्थिति Update Soon
आधिकारिक वेबसाइट Click Here 

इस दिन आएगा result 

इस बार की बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए निकाल कर आइए एक बड़ी खबर। आपको बता दें बोर्ड के परिणाम की तिथि घोषित कर दी है, जैसे कि आपको पता होगा इसका मूल्यकान 1 अप्रैल 2023 को समाप्त हो चुका है और बोर्ड ने इसकी परीक्षा के परिणाम की तिथि घोषित कर दी है। आपको बता दें 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम मई के पहले सप्ताह तक यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा, तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें और इससे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करते रहें।

Important Links
UP Board Result Date 2023 Click Here 
UP Board 10th Result Date 2023 Click Here
UP Board 12th Result Date 2023 Click Here
Homepage Click Here

 

ऐसे चेक कर सकेंगे परिणाम 

  • परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले यूपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आती है इसका होमपेज खुलकर आएगा जहां आपको अनेक सारे विकल्प देखने को मिलेंगे।
  • जिसमें से आपको यूपी बोर्ड रिजल्ट 2023 वाले विकल्प को चुनना होगा।
  • यदि आप इस विकल्प को चुनेंगे आपके सामने एक नया पेज खुल कर आएगा।
  • जहां आपसे आपका इस बार का रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ पूछी जाएगी जैसे आप उसमें दर्ज करेंगे और नीचे दिए गए सबमिट बटन को क्लिक कर देंगे।
  • आपका परिणाम आपके सामने सफलतापूर्वक खुलकर आ जाएगा तो इस तरह इस बार की परीक्षा का परिणाम चेक कर सकते हैं।

Leave a Comment