UP TGT PGT Exam : छात्रों के लिए बड़ी खबर ! जारी हो गयी है परीक्षा तिथि , जल्दी से चेक करें

UP TGT PGT Exam : छात्रों के लिए निकल कर आई है एक बड़ी खुशखबरी जैसा कि आपको पता होगा इसकी आवेदन लगभग काफी समय पहले करा चुके हैं लेकिन अभी तक इस की परीक्षा की तिथि को लेकर कोई अपडेट सामने निकल कर नहीं आया था आपको बता दें अब इसकी परीक्षा की तिथि को लेकर अपडेट निकल कर आया है अगर आपने अभी तक अपडेट चेक नहीं कराया तो आप हमारी दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर या फिर इस पोस्ट को अंत तक पढ़ कर इस परीक्षा का अपडेट चेक कर सकते हैं और इससे जुड़ी किसी भी तरह जानकारी हासिल करने के लिए हमारी वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहे।

UP TGT PGT Exam

 

आपको बता दें कि इस बार यह परीक्षा पिछली बार की तरह नहीं कराई जाएगी यानी इस बार इस परीक्षा का पूरा पैटर्न बदल गया है, अगर आपने अभी तक इसका नया पैटर्न चेक नहीं किया है तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. इसके नए पैटर्न की जाँच करें। इसकी आधिकारिक वेबसाइट का लिंक हमने इस पोस्ट के नीचे डाल दिया है, अगर आप सीधे इस लिंक पर क्लिक करते हैं तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे, जहां आपको इस परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी, तो आप इसका नया पैटर्न चेक कर सकते हैं ।

UP TGT PGT Exam : Overview

भर्ती उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड
शीर्षक पोस्ट करें प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक और स्नातकोत्तर शिक्षक
कुल रिक्तियां 4163
पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 03 जुलाई 2022
यूपी टीजीटी परीक्षा तिथि 2023 चेक करें
परीक्षा मोड ऑफलाइन
यूपीएसईएसएसबी पीजीटी परीक्षा तिथि 2023 चेक करें
परीक्षा स्तर राज्य स्तर
यूपी टीजीटी पीजीटी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने की तारीख  फरवरी 2023
लेख श्रेणी प्रवेश पत्र
यूपीएसईएसएसबी पोर्टल upsessb.org

इस दिन होगी परीक्षा 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी परीक्षा तिथि जारी कर दी है, आपको बता दें कि इसकी परीक्षा मार्च में आयोजित की जाएगी, यानी मार्च के अंतिम सप्ताह तक यह परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसका प्रवेश पत्र इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। जितनी जल्दी हो सके वेबसाइट। लेकिन जारी होगा, आपको बता देंगे, किसका एडमिट कार्ड सुनने को मिल रहा है, डाउनलोड फरवरी से शुरू होगा, तो जो छात्र परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, वे इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Important Links

UP TGT PGT Admit Card Click Here (क्लिक करे)
UP TGT PGT New Update
Click Here (क्लिक करे)
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

 

इस वजह से हो गयी थी देरी 

जैसा कि आपको पता होगा इसके आवेदन लगभग मई जून 2022 में कराई गई थी लेकिन इसकी परीक्षा अभी तक आयोजित नहीं कराई गई इसका मुख्य कारण यह रहा कि बहुत आंदोलन चलने के बाद इस भर्ती के लिए पद कम चुने गए थे तो छात्रों ने इसका आंदोलन करते हुए इसके पद बढ़ाने की मांग करें इसलिए यह फैसला कोर्ट तक पहुंच गया इसी कारण यूपी टीजीटी पीजीटी के पद बढ़ाने को कहा गया जिसमें इसके पद काफी बढ़ चुके हैं तो इसका मुख्य कारण यही रहा कि इस परीक्षा में पद बढ़ाने के लिए इस परीक्षा को देरी से होना पड़ा अब जाकर इसकी परीक्षा तिथि घोषित हो चुकी है अगर आप ने चेक नहीं करी है तो आप हमारी पोस्ट को अंतर्गत चेक कर सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने ऊपर दिया हुआ है|
  • उस लिंक पर क्लिक करके आप इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको बहुत से ऑप्शन मिलेंगे।
  • जिनमें से एक है यूपी टीजीटी पीजीटी एडमिट कार्ड 2023 का विकल्प होगा।
  • उस विकल्प पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज प्रदर्शित होगा जहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा और नीचे सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा|
  • आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जाएगा, तो इस तरह से आप अपना प्रवेश पत्र सफलतापूर्वक डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment