Railway Bharti 2023 New Update : रेल मंत्री ने कहा ! रेलवे में 3 लाख पदों पर कराई जाएगी भर्ती , इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

Railway Bharti 2023 :  रेलवे मंत्री की तरफ से छात्रों के लिए करिए बड़ी घोषणा जैसा कि आपको पता होगा कि अभी-अभी रेलवे ग्रुप डी भर्ती का रिजल्ट आ चुका है और इसके पदों पर भर्ती कराना भी शुरू कर दिया है रेलवे मंत्री ने कहा है कि अभी रेलवे में लगभग 300000 पदों पर भर्तियां खाली हैं तो इन पदों पर जल्द से जल्द भर्ती कराने के आदेश जारी करें हैं और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए आप हमारी इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।

Railway Bharti 2023

जैसा कि आपको पता होगा कि रेलवे में बहुत कम हो भर्तियां कराई जाती है लेकिन रेलवे मंत्री ने कहा है कि अभी रेलवे में लगभग 300000 पद अभी खाली हैं और इनके पदों पर भर्ती कराने के आदेश जारी हो चुके हैं जो छात्र इन पदों पर आवेदन करना चाहता है वह हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर इसमें आवेदन कर सकता है और इससे जुड़ी अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारी इस वेबसाइट exclusivemedia.info से जुड़े रहें।

रेलवे भर्ती 2023 : Overview

पोस्ट का नाम रेलवे भर्ती 2023
पोस्ट का प्रकार Sarkari Update
आवेदन का प्रकार Online
आवेदन कौन कर सकता है भारत के सभी छात्रों के लिए
आवेदन करना का शुल्क चेक करें
ऑफिसियल वेबसाइट Click Here

 

इतने पदों पर होगी भर्ती

रेल मंत्री ने कहा है कि अभी रेलवे में 300000 पदों पर भर्तियां होंगी यानी कि 300000 पद अभी रेलवे में खाली हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को राज्य समय में बताया कि 1 जनवरी 2023 तक भारतीय रेल में कुल 301750 पद खाली है उन्होंने यह जानकारी बीजेपी सांसद नीरज शेखर के प्रश्न के जवाब में दी है एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा है कि भारतीय रेलवे में वित्त वर्ष 2019-20 में यात्री टिकटों पर 60 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी दी जो यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए औसतन लगभग 53% की रियायत है।

इस दिन से शुरू होंगे आवेदन 

आपको बता दें अभी इसकी आवेदन को लेकर कोई अपडेट सामने निकलकर नहीं आया है लेकिन यह नोटिफिकेशन रेलवे मंत्री ने कहा है कि इसके 300000 पदों पर भर्तियां जरूर कराई जाएंगी इसके आवेदन जल्द से जल्द रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे तो इसके आवेदन के लिए आप तो इसकी वेबसाइट पर नजर बनाए रखें या फिर हमारी इस वेबसाइट पर भी ध्यान दें।

 रेलवे भर्ती 2023 Apply Online Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

 

ऐसे करें आवेदन 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जो कि हमने ऊपर लिंक में दे दिए आप उस पर क्लिक करते ही रेलवे के होम पेज पर पहुंच जाएंगे जैसे ही आप इसके पेज पर पहुंच जाएंगे आपके सामने लिखा हुआ होगा रेलवे भर्ती 2023 नोटिफिकेशन जैसे ही आप उससे ऑप्शन को क्लिक करते हैं आपके सामने इस भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन खुलकर जाएगा इस नोटिफिकेशन में लिखा हुआ होगा कि आप इस भर्ती में कब से और कैसे आवेदन कर सकेंगे तो आप इस तरह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते।

ये भी पढ़े….

Leave a Comment