PM Kisan Samman Nidhi Yojana 2023 : काट दिए गए है इन किसानों के नाम , जल्दी से चेक करें लिस्ट में नाम

पीएम किसान योजना 2023: किसानों के लिए एक बहुत बुरी खबर सामने आई है, आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि इन किसानों का नाम सम्मान निधि योजना से काट दिया गया है. क्योंकि उन्होंने इसे पूरा नहीं किया। इस काम के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़ें।

pm kisan yojana 2023

जैसा कि आप जानते होंगे कि यह पीएम किसान सम्मान निधि योजना गरीब किसानों की आर्थिक व्यवस्था को सुधारने के लिए शुरू की गई थी, जिसमें हर 3 महीने के बाद दो ₹2000 की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाती है।

पीएम किसान योजना नवीनतम समाचार 2023

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि केंद्र सरकार की ओर से अब तक पीएम किसान योजना की 12 किस्त किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है, जिसमें ₹2000 की राशि दी जा चुकी है, आपको बता दें कि यह 12वीं किस्त किसानों को भेजी गई थी। अक्टूबर माह में किसान 13वीं किस्त का इंतजार करने के साथ ही इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है, जिसमें बताया गया है कि इस बार तेल में लाभ सिर्फ दूसरे किसानों को दिया जाएगा.

 इनका काट दिया है नाम – Click Here 

इसलिए नाम काटा गया है

अगर आप नहीं जानते कि आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना से क्यों काटा गया है तो हम आपको बता दें कि इन किसानों के नाम इस योजना से इसलिए काटे गए हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक ई-केवाईसी अपडेट नहीं कराया है। क्योंकि किसानों को 13वीं किस्त का लाभ नहीं दिया जाएगा। 

इन किसानों को नहीं मिलेगा लाभ – Click Here 

अगर आपने ई केवाईसी अपडेट किया है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा तो ई केवाईसी अपडेट करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके ई केवाईसी अपडेट करवा सकते हैं।

लिस्ट में ऐसे चेक करें नाम

लिस्ट में नाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल कर आ जाएगा वहां साइड में पीएम किसान योजना बेनिफिशियरी लिस्ट 2023 लिखा होगा जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे , एक और नया पेज दिखाई देगा। आएगा यदि आपका नाम उस सूची में है तो आपको इस योजना का लाभ मिलेगा अन्यथा नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें … 

Leave a Comment