Anganwadi bharti 2023 : महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी में 52000 पदों पर बंपर भर्ती जाने योग्यता और सैलरी करें आवेदन

उत्तर प्रदेश के रहने वाली महिला के लिए अच्छा मौका है आंगनबाड़ी में जॉब करने के लिए यदि आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं. तो आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और ऑफिशियल वेबसाइट https://balvikasup.gov.in/ पर नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं. हम आपको पूरी जानकारी बताएंगे कृपया अंत तक पढ़े.

महिलाओं एवं बाल विकास के तहत बाल विकास सेवा एवं उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही 52000 से अधिक पदों पर भर्ती करने जा रही है यह पद आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से विकास सुपरवाइजर जिला प्रोग्राम ऑफिसर और अन्य पदों की भर्ती की जाएगी इसके लिए आवेदन भी आमंत्रित किए जा रहे हैं. अगर आप आवेदन करना चाहते हैं. तो ऑफिशल वेबसाइट https://balvikasup.gov.in/ पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे हालांकि इन बातों से संबंधित कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है. लेकिन जल्द ही जारी की जाएगी.

anganwadi bharti 2023 news

UP Anganwadi Recruitment 2023?

यूपी में काफी समय से आंगनबाड़ी भर्ती की चर्चा चलती आ रही है. लेकिन अभी तक कोई भी ऑफिशल नोटिस जारी नहीं किया गया है. हम आपको सटीक जानकारी देंगे आप इस ब्लॉग को पढ़े यूपी आंगनवाड़ी के लिए नोटिफिकेशन जारी जल्द ही होने वाला है आप सीधे इस लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं और आइए जानते हैं भर्ती के लिए आयु सीमा और योग्यता क्या रहेगी.

UP Anganwadi 2023 के लिए योग्यता?

आंगनवाड़ी की भर्ती के लिए कक्षा 8वी एवं कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12 वीं पास होना जरूरी है आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए आंगनबाड़ी सहायिका के लिए कक्षा 5वी पास होना आवश्यक है आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवारों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड के कक्षा 12 वीं पास होना जरूरी है.

UP Anganwadi 2023 के लिए वेतन?

सुपरवाइजर की भर्ती के लिए वेतन 20000 से लेकर 2000 से लेकर 20000 तक मिलता है उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष से अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए तभी आप आगनबाडी में आवेदन कर पाएंगे.

कुछ महत्वपूर्ण लिंक

Anganwadi Bharti New update 2023 Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

Leave a Comment