E-Shram Card 2023 : अगर अभी तक नहीं मिला है एक भी रूपया का लाभ तो तुरंत करे यह काम , जल्दी से देखे पूरी डिटेल

श्रम कार्ड धारको के लिए बड़ी खुशखबरी अगर आप भी श्रम कार्ड धारक हैं और आपको अभी तक एक भी रुपए का लाभ नहीं मिल पाया है तो इस ब्लॉग में हम आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे. जिससे आपके पैसे मिलना शुरू हो सकते हैं. आपको इस ब्लॉक को पूरा करना होगा ताकि आपको पूरा समझ में आ सके इसलिए आप हमारे व्हाट्सएप पर भी फॉलो कर लीजिए हम आपको ताजा अपडेट देते रहेंगे.

e-shram card 2023 update

श्रम कार्ड अपडेट जानकारी देखें

हम आपको यह बताना चाहते हैं कि सबसे पहले आप यह जान ले कि यूपी सहित भारत के अन्य राज्यों में है इस योजना को समान रूप से चलाया जा रहा है और हर प्रदेश के करोड़ो रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं लेकिन हम आपको बता दें कि यूपी सरकार द्वारा दी जाने वाली राशि 2000 की धनराशि को लेकर लगभग 2 करोड़ से अधिक श्रमिकों को उनके खाते में भेजी जा रही है.

इस साल सभी धारको को मिलेगा लाभ

आपको बता दें कि एक अधिसूचना के अनुसार पता चला है कि श्रम कार्ड की पैसे इस साल सभी धारको को मिलेंगे । आपको बता दें कि सिर्फ उन्हीं धारको को पैसे मिलेंगे जिन्होंने श्रम कार्ड में अपना पंजीकरण करवा रखा होगा और ई केवाईसी अपडेट करवा रखी होगी। अगर आपने अभी तक ई केवाईसी अपडेट नहीं कराई है तो आपको नहीं मिलेगा इस श्रम कार्ड का लाभ तो ई केवाईसी कराने के लिए आप श्रम कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर हमारे दिए गए नीचे लिंक को क्लिक कर कर ई केवाईसी अपडेट कर सकते हैं।

एक अधिसूचना के अनुसार पता चला है कि सरकार ने इस साल 2 करोड़ रुपए श्रम कार्ड योजना में खर्च करें हैं । तो आपको बता दें कि इस बार हर श्रमिक के खाते में ₹2000 की धनराशि पहुंचाई जाएगी और अधिक जानकारी जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े नहीं।

यहां से eKYC अपडेट करें – Click Here 

इतने रुपए का मिलेगा लाभ

केंद्र सरकार ने इस साल धारकों को इतने रुपए देने का ऐलान करा है आपको बता दें कि यह सिर्फ कार्ड से पहले धारको को हजार हजार रुपए की धनराशि दी जाती थी लेकिन इस नए साल से इजरप कार्ड धारकों को ₹2000 की धनराशि दी जाएगी लेकिन ₹2000 की धनराशि उसी को मिलेगी जिसका ई श्रम कार्ड की नई लिस्ट में नाम होगा अगर आपने अभी तक अपना नाम चेक नहीं करा है तो आप हमारे नीचे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Important Links

E-Shram Card New  Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

इस तरह चेक करें लिस्ट में नाम 

  1. लिस्ट में नाम चेक करने के लिए आपको सबसे पहले शम कार्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. उसके बाद उसके बाद एक होम पेज दिखाएं देगा वहां पर E Shram Card 2023 New List लिखा हुआ होगा उस पर क्लिक कर दें।
  3. फिर एक और होमपेज खुलेगा वहां पर आपसे आपका मोबाइल नंबर पूछा जाएगा।
  4. अपना मोबाइल नंबर उसमें दर्ज करें फिर उसके बाद आपको मोबाइल में एक ओटीपी आएगा उसको उसमें डाल दे।
  5. फिर नीचे दिए गए सबमिट बटन को क्लिक कर दें।
  6. इसके बाद आपको पूरी E Shram Card 2023 की नई लिस्ट दिखाई देगी।

ये भी पढ़े

Leave a Comment