Anganwadi Bharti 2023 : महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्ती जल्दी देखें

केंद्र सरकार और राज्य सरकार भारतीयों के लिए योजनाएं लेकर आती रहती है. भारतीय लेकर आती रहती है लेकिन आज महिलाओं के भविष्य को सुधारने के लिए सरकार ने आंगनबाड़ी भर्ती की घोषणा कर दी है. आंगनवाड़ी के 52000 पदों पर यह भर्ती की जाएगी हम आपको बता दें कि पूरी डिटेल और जानकारी आपको यहां मिलेगी और क्या घोषणा हुई है. कब से आवेदन होंगे हम आपको सभी चीज बताएंगे आपको यह आर्टिकल पूरा अंत तक पढ़ना है क्योंकि 52 हजार पदों पर इंतज़ार समाप्त हो चूका है.

anganwadi bharti update

आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर ताज़ा अपडेट

यूपी सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी के पावन हजार महिलाओं को नए साल पर बड़ा धोखा दिया है. बाल विकास पुष्टाहार विभाग की तरफ से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के 52000 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती की नोटिफिकेशन जनवरी के अंत तक हो जाएगी हम आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अभी आरती के पास हाईस्कूल और इंटर होना चाहिए. महिला उसी ग्राम सभा का मूल निवासी होना चाहिए. जहां के लिए आंगनवाड़ी भर्ती वह आवेदन करता है उनके पास आय जाति निवास का प्रमाण पत्र सहित दस्तावेज होने चाहिए.

कुछ महत्वपूर्ण लिंक

Anganwadi Bharti New update 2023 Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए महिलाओं को कितना इंतजार करना होगा

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए हम आपको बता दें कि यूपी में आंगनवाड़ी भर्ती के लिए तैयार करने की समय अब समाप्त हो गया है. क्योंकि सरकार की तरफ से ऐलान हो चुका है. कि जनवरी माह के अंत तक ऑफिशल नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा हम आपको बता दें कि अन्य राज्यों में आंगनवाड़ी भर्ती की प्रक्रिया चल रही है जल्द ही यूपी में भी शुरू हो जाएगी और यह भर्ती प्रक्रिया मार्च से अप्रैल तक पूरी तरह से लागू कर दी जाएगी. हम आपको ताजा अपडेट देते रहेंगे. आप हमारी वेबसाइट को फॉलो करते रहें.

ये भी पढ़े

Leave a Comment