Anganwadi Bharti 2023 Update : आंगनवाड़ी में बिना परीक्षा भर्ती जल्द करें आवेदन

आंगनवाड़ी के पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है जैसा कि आप सभी को पता होगा कि सरकार ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए उनके लिए एक ठोस कदम उठाया है. सरकार ने आंगनवाड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. उत्तर प्रदेश सरकार नए साल पर 52000 से ज्यादा महिलाओं के लिए नौकरी एवं रोजगार देने के लिए पुरस्कार दिया है. सरकार ने 52 या से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रही है. अगर महिलाओं को कहीं जॉब के लिए दिक्कत आ रही है तो इस जोक को आवेदन कर सकती हैं.

anganwadi bharti 2023

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए एक नई खबर सामने आई है मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी के अनुसार यूपी में लगभग 200000 पद आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त हैं. लेकिन सरकार ने 52000 साल रिटायरमेंट जानी है. बच्चों से खाली पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें बताया जा रहा है. कि हर महिला को जिले के हर एक महिला को और मणि भर्ती के रिक्त पदों पर चुना जाएगा और उनको इन केंद्रों की जिम्मेदारी दी जाएगी इच्छुक महिलाएं अगर वह इंटर और हाईस्कूल पास हैं. तो आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. नीचे हमने आपको वेबसाइट के ऑफिस सेलिंग एवं आवेदन लिंक दे दिए हैं. आप वहां से भी जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

जाने कितने पदों पर होगी भर्ती

आंगनवाड़ी के नोटिफिकेशन के अनुसार लगभग आंगनवाड़ी के बारे कार और हेल्पर एवं सुपरवाइजर के 52000 पदों पर भर्ती होगी. जिसमें केवल राज्य की छवि महिलाएं आवेदन कर पाएंगे एवं आवेदन ऑनलाइन माध्यम से होंगे और महिलाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. इससे देश में महिलाओं को आर्थिक मजबूती मिलेगी और महिलाएं जो भी कर पाएंगे इच्छुक महिलाएं अपना आवेदन कर सकती हैं. उसके लिए उनको आंगनवाड़ी भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा हमने आपको नीचे लिख भी दिया हुआ है.

Anganwadi Bharti 2023 update Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

आंगनवाड़ी भर्ती में अप्लाई करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर चर्चा की गई है. जिसमें आवेदक को 10वीं की मार्कशीट होनी चाहिए इंटर की भी मार्कशीट हो और उनके पास आय प्रमाण पत्र भी होना चाहिए एवं जाति प्रमाण पत्र और मूल निवास जिले के रहने वाला होना चाहिए. पासपोर्ट साइज फोटो और आधार कार्ड में मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड भी होना चाहिए. तभी पर है पनवाड़ी भर्ती के लिए अप्लाई कर पाएगा अधिक जानकारी के लिए आपभर्ती की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े

Leave a Comment