Home Guards Bharti 2023 : होमगार्ड भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी जल्दी देखे

होमगार्ड भर्ती के लिए जैसा की आप सभी को पता होगा कि काफी समय पहले से ही हम वार्ड भर्ती के लिए चर्चा चलती आ रही है. लेकिन अभी तक कोई भी अधिकारी नोटिस जारी नहीं हुआ था. उसी के बारे में हम आपको कुछ बताने वाले हैं इस वक्त का अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन आ गया है.

नोटिफिकेशन जारी करने के अनुसार होमगार्ड के कुल 211 खाली पदों को भरा जाएगा नोटिफिकेशन राज्य स्तर पर पुलिस द्वारा अधिकारी के माध्यम से जारी होगा असम गुवाहाटी की संपूर्ण भारत आवेदन कर सकते हैं.

home guard bharti 2023 news

होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन करने की महत्वपूर्ण तिथियां

होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन 7 जनवरी 2023 को प्रारंभ किए जाएंगे यह फार्म अधिकारिक वेबसाइट द्वारा भरे जाएंगे इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन 7 फरवरी से पहले कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म भरने के समस्या को ध्यान में रखकर आवेदन अधिकारी के माध्यम से क्यों किसी भी तरह का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा ध्यान में रखते हुए जरूर आवेदन कर दें.

जाने होमगार्ड भर्ती के लिए आयु सीमा क्या है

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष निर्धारित की है. जबकि आवेदन करने वाले व्यक्ति के लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष रखी गई है. आयु की गणना भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी सरकार के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी प्रदान की गई है. इसके लिए आपको एक बार अधिकारी वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़ लेना है.

Important Links

Apply Online Click Here
Official Notification Click Here
Home Page Click Here

जाने भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता क्या है

होमगार्ड भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता न्यूनतम दसवीं पास और 12वीं पास निर्धारित है किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से न्यूनतम हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास अभ्यर्थी ऑनलाइन कर पाएगा आवेदन राम को दवाई वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से भरना होगा.

ये भी पढ़े

Leave a Comment