Home Guard Bharti 2023 : होमगार्ड के पदों पर बंपर भर्ती 10वीं पास करें आवेदन

होमगार्ड के लगभग 30000 पदों पर आवेदन के लिए विज्ञापन जारी हो गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी सरकार ने होमगार्ड के 30,000 पदों पर भारतीय करने का ऐलान किया है. रोजगार की तलाश कर रहे युवकों को होमगार्ड भर्ती के तहत नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. भर्ती प्रक्रिया का आयोजन यूपी सरकार आयोजित करेगा इसमें 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे.

होमगार्ड भर्ती के लिए यूपी सरकार की तरफ से आधिकारिक सूचना जारी कर दी है. भर्ती जनवरी 2023 से मार्च 2023 तक लगभग 3 महीने में यह भर्ती पूरी हो जाएगी जो मिलवा होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं. वे आवेदन की आखिरी तारीख से पहले अपना आवेदन कर दें.

home guard job update

Home guard Bharti 2023 update

के आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा योग्यता सैलरी ऑनलाइन फीस सहित अन्य जानकारी हमने आपको डिटेल में नीचे देती हैं आप उन्हें ध्यान से पढ़ें अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर एक बार विजिट करने करें

यूपी होमगार्ड महत्वपूर्ण खबर

पोस्ट यूपी पुलिस होमगार्ड
पद नाम यूपी होम गार्ड
वेकेंसी 30 हजार
आवेदन ऑनलाइन
स्थान भारत

 

Home Guard Bharti आवेदन शुल्क

सामान्य /ओबीसी 450 रुपए
एससी /एसटी/ महिलाएं 250 रुपए
भूगतान परीक्षा शुल्क का भूगतान आप डेविड कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेटबैंकिंग, यूपीआई के माध्यम से कर सकेंगे.

होमगार्ड भर्ती की आयु सीमा

यूपी होमगार्ड भर्ती की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 35 वर्ष तक होनी चाहिए होमगार्ड भर्ती में 2023 के अनुसार अतिरिक्त छूट भी दी जाती है. अधिक जानकारी के लिए आप एक बार ऑफिशल वेबसाइट पर अधिसूचना को ध्यान पूर्वक पढ़ ले.

important link

Home Page
Click Here
Official Website Click Here

यूपी होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

होमगार्ड भर्ती के लिए आपको सबसे पहले आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://homeguard.up.gov.in/ पर जाना होगा. उसका लिंक हमने आपको नीचे भी दिया हुआ है. लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भरेंगे फॉर्म मैं मांगी गई जानकारी फील करनी होगी जैसे नाम आधार नंबर एजुकेशन नॉलेज आदि लोग में अटैच करने होंगे वह बुरी तरह भरने के बाद आपको सबमिट करने से पहले कुछ फीस भी जमा करनी होगी अगर आपने फीस जमा नहीं की तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. आपको फिर जरूर जमा करनी है. फिर करने के बाद आप की आखिरी प्रिंट निकाल कर अपने पास रख ले जो आपके बहुत काम आएगा.

ये भी पढ़े

Leave a Comment