SSC GD Exam Update : परीक्षा को लेकर आया है नया अपडेट , जल्दी से देखे यह जानकारी

SSC GD Bharti New Update : जैसा कि आपको पता है कि एसएससी जीडी की परीक्षा 10 जनवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलेगी और आपको पता भी होगा कि इसके एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर जारी हो गई है और आपने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर रहा है तो ऑफिशियल वेबसाइट पर पर जाकर कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए लिंक का प्रयोग कर सकते हैं आपको बता दें कि परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर आई है जो कि यह है कि इस बार परीक्षा में कुछ किए गए हैं बड़े बदलाव आइए जानते हैं कि क्या क्या इस बार बदलाव में कर्मचारी चयन आयोग हर बार कुछ ना कुछ बदलाव करता है तो इस बार भी उन्होंने कुछ करेंगे बड़े बदलाव् |

ssc gb exam update 2023

जिनकी जानकारी से आप वाकिफ होंगे, क्योंकि इस बार एसएससी जीडी में बड़ी संख्या में आवेदन किए गए थे, इस बार आपको पता होना चाहिए कि आपका नाम कैंसिल लिस्ट में भी हो सकता है, जिसकी पूरी जानकारी और आवेदन में सुधार कैसे करें, आपको पता होना चाहिए यह सारा डेटा जानिए जो आपको करना है।

SSC GD Exam Update : Overview

Artical Name एसएससी GD एग्जाम अपडेट 
Board Name कर्मचारी चयन आयोग, SSC
नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि 27 October 2022
ऑनलाइन आवेदन की तिथि 31 November 2022
पदों की संख्या 45284
यहाँ से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड Click Here 
Ssc Gd Admit Card Download Direct Link, Click Here
एसएससी जीडी परीक्षा की तिथि Click Here 
Check SSC GD Status Click Here 
एसएससी जीडी 2022 का पेपर कब होगा? 10 January 2023 – 14 February 2023
आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/

परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट 

पिछले साल की गलती पर पछतावा न करें क्योंकि छोटी-छोटी गलतियां थीं जो आपको जीडी में चयनित होने से रोकती हैं लेकिन आपको यहां पहले से ही चेतावनी दी जा रही है कि आपके एसएससी जीडी आवेदन में त्रुटियां थीं जिन्हें सुधारने की जरूरत है यह आपको समय-समय पर सूचित करता रहता है समय।

अगर आपके फॉर्म में कोई सुधार करने की आवश्यकता है, तो आप सुधार कर सकते हैं, उसके बाद आपको कोई समस्या होगी या लेख को पढ़ने के बाद आप इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें और आप डायरेक्ट लिंक से अपनी स्थिति की जांच करें। नीचे दिया गया। कर दो। क्योंकि लंबे समय के बाद आपने एसएससी जीडी की भर्ती प्रक्रिया में आवेदन किया था और तैयारी भी कर रहे थे, इसलिए आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए, इसलिए आपको आगे एसएससी जीडी फॉर्म 2022 ऑनलाइन स्थिति के लिए यह सीधा लिंक दिया गया है।

लेख को पूरा पढ़ें क्योंकि आधा अधूरा ज्ञान और एक तरफा प्यार दोनों ही हानिकारक हैं या अपने एसएससी जीडी फॉर्म को जांचने के लिए लेख लिखा गया है जिसे पूरा पढ़ना अनिवार्य है।

एसएससी जीडी स्टेटस कैसे चेक करें

  • नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एसएससी जीडी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • एसएससी जीडी स्थिति पर क्लिक करें।
  • एसएससी जीडी रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें।
  • एसएससी जीडी पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • अब आपके सामने जीडी फॉर्म की आवेदन स्थिति शो हो जाएगी।
  • आपके सामने एसएससी जीडी फॉर्म की स्थिति रिजेक्ट या एक्सेप्टेड लिखी होगी।
  • इस तरह, आप आसानी से एसएससी जीडी एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़े

Leave a Comment