UP Board 10th 12th Exam Datesheet : छात्रों का ख़तम हो गया है इंतज़ार 15 फ़रवरी से कराई जाएगी परीक्षा , जाने पूरी जानकारी

UP Board Exam Datesheet : छात्रों के लिए निकल कर आइए बहुत बड़ी खुशखबरी जौकी यह है कि जैसा कि आपको पता ही होगा कि छात्र यूपी बोर्ड की एग्जाम की तिथियों का इंतजार कर रहे हैं , लेकिन उसका अभी तक अभी तक कुछ पता नहीं चला है तो इस को लेकर बोर्ड ने जारी कर दी है। यूपी बोर्ड की एग्जाम की डेट शीट अगर आपको नहीं पता चली है। इस बार की एग्जाम डेट शीट तो नीचे दिए गए लिंक को क्लिक कर कर पता कर सकते हैं कि यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा कब तक शुरू होगी और कब कराई जाएंगी।

up board time table news 2023

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा को दी जाती है। बता दें कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा upmsp.edu.in इस वेबसाइट पर जारी हो गई है । अगर आप डायरेक्ट देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक का प्रयोग कर सकते हैं और आपको यह सलाह देते हैं कि कहीं और डेट शीट पर ध्यान ना दें क्योंकि वह एक फेक न्यूज़ हो सकती है तो आप यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक का प्रयोग कर सकते हैं।

इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड के विषय के नाम, परीक्षा की तारीख विषय ताली जारी हो गई है और आपको बता दें कि सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि डेटशीट जारी होते ही इसे डाउनलोड कर लें और इसकी एक कॉपी अपने पास रख लें। वहीं, बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam Admit Card) से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इसमें रोल नंबर, नाम, क्लास, स्ट्रीम जैसी जानकारी को दोबारा चेक कर लें।

UP Board 10th 12th Exam Datasheet Click Here
UP Board Official Website Click Here
Home Page Click Here

इस तरह डाउनलोड करे डेटशीट 

  • यूपी बोर्ड परीक्षा 2023 की डेटशीट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in (UP Board Exam 2023 Date Sheet Download) पर जाना होगा.
  • इसके बाद वेबसाइट का होम पेज खुल जायेगा।
  • वहां दिख रहे 10वीं, 12वीं डेटशीट के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने डेटशीट जारी हो जाएगी।

ये भी पढ़े

Leave a Comment