Anganwadi Bharti 2023 : महिलाओं के लिए खुशखबरी सरकार ने निकाली महिलाओं के लिए बंपर भर्ती देखें डिटेल

केंद्र सरकार और राज्य सरकार बेरोजगार महिलाओं के लिए बहुत बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने बेरोजगार महिलाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है. महिलाओं के लिए बंपर भर्ती निकाली है. यह भर्ती आंगनवाड़ी में है. आज हम इसके बारे में आपको कुछ डिटेल में बताएंगे जिसमें बेरोजगार महिलाएं आवेदन करके नौकरी पा सकते हैं.

सरकार ने आंगनवाड़ी के खाली पदों के लिए भर्ती निकाली हैं. जिसके बाद अब हर जगह चर्चा भी हो रही है. इसमें केबल महिलाएं ही आवेदन करके नौकरी पा सकते हैं. क्योंकि इस भर्ती में कोई परीक्षा भी नहीं होगी. यह भर्ती परीक्षा के ही सरकार रोजगार देने का ख्वाब बेरोजगार महिलाओं को दिखा रही है. इसलिए आपको आवेदन करने की कुछ शर्तों को भी जानना चाहिए.

anganwadi bharti 2023

जानिए आंगनवाड़ी के कितने पदों पर होगी भर्ती

आंगनवाड़ी में खाली पड़े पदों की भर्ती होगी यह पदों की संख्या 53000 है. भर्तियां जारी की जाएंगी लेकिन कुछ भर्तियां कार्यकर्ता की होंगी एवं कुछ मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायिका, सेविका, सुपरवाइजर, वर्कर, हेल्पर यह सब पद सम्मिलित है. इसके लिए सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है. इसमें इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई कर नौकरी पा सकते हैं. इसमें कुछ शर्तें भी हैं वह हम आपको बता देते हैं.

Anganwadi Bharti update Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

जानिए क्या है शर्तें

आंगनबाड़ी के पदों के लिए कुछ शर्तें भी राखी गयी हैं. उसके अनुसार ही भर्ती की जाएगी जो अभी-अभी हमने आपको बताया आंगनवाड़ी में सभी तरह के पद सम्मिलित हैं. सभी पदों के हिसाब से ही उनकी अलग-अलग योग्यता भी निर्धारित की गई है. यह भर्ती 5बी क्लास से 12वीं क्लास तक की महिलाएं नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन सभी पदों के लिए जिले के अनुसार ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. जिसका इंतजार अभी करना पड़ सकता है. सभी महिलाएं और भर्ती अधिकारी वेबसाइट पर जाकर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं.

ये भी पढ़े

Leave a Comment