CTET Admit Card 2022 : सीटेट एडमिट कार्ड हुए जारी डाउनलोड करे देखे डिटेल

सीटेट एग्जाम डेट जल्दी घोषित होने वाली है और एडमिट कार्ड की जा रही है. जल्द ही हो जाएंगे यदि आप भी एग्जाम में शामिल होने जा रहे हैं. तो अभी से परीक्षा की तैयारी शुरू करें. इसके लिए हम आपको परीक्षा का पैटर्न बताएंगे कृपया इस लेख को पूरा पढ़े.

सीटेट परीक्षा का इंतजार लाखों लाभार्थी कर रहे हैं. ऐसे में हम उसको बता रहे हैं. सीटेट की परीक्षा तारीख जल्दी घोषित हो जाएगी. जिन अभ्यर्थियों ने सीटेट की परीक्षा के लिए आवेदन किया है. वह बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एग्जाम नोटिस चेक कर सकते हैं उन्हें काफी नॉलेज मिलेगी.

ctet admit card 2022-23

कब होगी सीटेट परीक्षा

सीटेट परीक्षा की नोटिफिकेशन के अनुसार दिसंबर और जनवरी में परीक्षा आयोजित होगी. बोर्ड ने अभी तक परीक्षा के कंफर्म डेट घोषित नहीं की है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीटेट एग्जाम जनवरी में होगा. हालांकि अभी तक कोई भी ऑफिशल नोटिस जारी नहीं हुआ है.

जाने सीटेट परीक्षा का पूरा पैटर्न

सीटेट परीक्षा 150 अंको का होता है. जिसमें 150 सवाल पूछे जाते हैं. इन सवालों को हल करने के लिए 2.5 घंटे का समय मिलता है. परीक्षा की तारीख किसी भी समय घोषित हो जाएगी. ऐसे में अभ्यर्थियों को हम बताना चाहते हैं. कि सीटेट एग्जाम की तैयारी अच्छे से करते रहें.

CTET EXam Admit Card Click Here
Official Website Click Here
Home Page Click Here

सीटेट दिसंबर अपडेट

सीटेट एग्जाम 1 साल में दो बार आयोजित किया जाता है. जिसने पेपर फर्स्ट और सेकंड दो टाइप के पेपर होते हैं. जो फर्स्ट पेपर कक्षा 1 से 5 तक के लिए होता है. जो सेकंड पेपर कक्षा 6 से 8 तक के लिए होता है. आप दोनों पेपर आप एक साथ दे सकते हैं. सीटेट सर्टिफिकेट की वैलिडिटी अब लाइफ टाइम के लिए कर दी है. अगर आप परीक्षा एक बार पास कर लेते हैं. तो आपको दोबारा एग्जाम देने की जरूरत नहीं होगी. इसलिए काफी महत्वपूर्ण है आप अच्छी तैयारी करके सीटेट एग्जाम के लिए कर लीजिए.

Leave a Comment