UP Board 2022-23 : यूपी बोर्ड छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी फटाफट देखें डिटेल

उत्तर प्रदेश बोर्ड से मान्यता प्राप्त करीब 28000 स्कूल हैं. उनकी जानकारी के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक जोड़ा है. उत्तर प्रदेश की वेबसाइट के पेज पर एक्टिव किए गए इस लिंक को पहचान नाम दिया है. आज हम इसी के बारे में आपको बताएंगे और 28000 स्कूलों के कुछ डिटेल भी हम आपको बताएंगे. आपके लिए यह महत्वपूर्ण सूचना हो सकती है तो कृपया इस लेख को पूरा पढ़ें.

up board news 2022-23

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद इंपॉर्टेंट न्यूज़

यूपी बोर्ड सरकार ने यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पर एक नया लिंक जोड़ा है. छात्र एवं छात्रों एवं शिक्षकों और अभिभावकों की जानकारी के लिए पोर्टल पर जोड़े गए नए लिंक को पहचान नाम दिया गया है. इस लिंक पर एक क्लिक में यूपी बोर्ड से संबंधित लगभग 28000 स्कूलों की जानकारी एक ही क्लिक में आपके सामने आ जाएगी. आप जानकारी आसानी से चेक कर पाएंगे यूपी के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों एवं शिक्षकों और उनके माता-पिता के साथ-साथ कोई भी व्यक्ति यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर जाकर नए लिंक पर क्लिक करके जिसका नाम पहचान है. पहचान लिंक पर क्लिक कर सकता है और मान्यता प्राप्त स्कूलों की फोटो से लेकर अन्य जानकारी भी प्राप्त कर पाएगा.

पहचान लिंक पर क्या-क्या जानकारी मिलेंगी फटाफट देखें

पहचान लिंक पर आपको स्कूलों से जुड़ी लगभग हर जानकारी मिल जाएगी. जिसमें स्कूलों की मान्यता एवं गूगल लोकेशन जिला मुख्यालय से दूरी छात्रों एवं शिक्षकों की संख्या, पिछले वर्ष के रिजल्ट, स्कूलों की उपलब्धियां, सुविधाओं की जानकारी, स्कूलों की फोटो और एलुमनी लिस्ट आदि इस पोर्टल में प्रत्येक स्कूल का पहचान रिकॉर्ड उपलब्ध होगा. आप उसकी रैंकिंग के हिसाब से भी देख सकते हैं जिसमें रैंकिंग दी गई है. स्कूलों की हर जानकारी आपको अब आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ पर मिल जाएगी अगर आपको किसी स्कूल की शिकायत भी दर्ज करनी होगी तो आपको आराम से आप चेक करके दर्ज भी कर सकते हैं.

हम आपको बता दें कि 28000 से अधिक स्कूलों का टेस्ट हुआ जिसमें से 2332 राज्य स्कूल हैं. एवं 20875 स्कूल वित्तविहीन है 4528 स्कूल सहायता प्राप्त हैं. बाकी जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट से जुड़े रहें हम आपको ऐसे ही इंपॉर्टेंट जानकारी तेजी से प्राप्त करते रहेंगे धन्यवाद.

Leave a Comment