E-Shram Card Loan Yojana : श्रम कार्ड से सरकार द्वारा मिल रहा है लोन फटाफट देखें डिटेल

नमस्कार दोस्तों जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा सरकार द्वारा अभी श्रम कार्ड बनवाए गए थे. जो किसान लाभार्थी आर्थिक स्थिति से कमजोर थी उन्हें कुछ आर्थिक मदद प्रदान करने के लिए यह कार्ड बनाए गए थे. श्रम कार्ड द्वारा सरकार ने एक योजना और लॉन्च की है जो श्रम कार्ड लोन योजना है. जिससे बिना किसी गारंटी के आपको 10000 से 50000 तक का लोन आसानी से मिल रहा है. और आप भी कुछ अपना बिजनेस करना चाहते हैं तो यह आपके बहुत काम आएगा आप किस प्रकार लोन अप्लाई कर पाएंगे इस लेख में हम आपको बताएंगे.

shram card loan yojana 2022-23

लोन लेने के क्या फायदे हो सकते हैं

लोन लेने से आपको स्वयं का बिजनेस करने का अवसर मिलेगा इसमें पहली ₹10000 बिना किसी सिक्योरिटी कारण दिया जाता है. समय भुगतान पर अगली बार ₹20000 का ऋण दिया जाता है अगर वह भी आप सही समय पर चुका देते हैं. तो उसके बाद ₹50000 तक कारण दिया जाता है नियमित रण भुगतान करने पर 7 परसेंट का ब्याज सब्सिडी मिलती है डिजिटल लेनदेन पर साल में ₹12000 तक का केस में भी मिलता है.

लोन लेने के लिए क्या Eligibility होनी चाहिए

लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले भारत का निवासी निवासी हो. आवेदक के पास श्रम कार्ड होना जरूरी है लोन लेने के लिए आवेदक को 33 हजार से अधिक आए नहीं होनी चाहिए. आवेदक की उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए योजना के तहत लाभ के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक के पास आधार कार्ड बैंक अकाउंट यह सब होना चाहिए.

क्या दस्तावेज होने चाहिए

  • बैंक अकाउंट
  • आधार कार्ड
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट फोटो
  • आधार कार्ड
  • श्रम कार्ड
  • इनकम सर्टिफिकेट
  • एड्रेस प्रूफ

लोन लेने के लिए आपको क्या करना है

सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट Loan Yojana पर जाना है उसके सामने आप आपके सामने एक ऑप्शन मिलेगा जहां आपको क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपके सामने खुलकर आएगा स्टेट एवं डिस्ट्रिक्ट सिलेक्ट करने को कहेगा इसके बाद आपको आधार कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर डालकर वेरीफाई करना होगा इसके बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुल जाएगा इस फार्म को सही प्रकार से भर कर जमा कर देना होगा इसके बाद आपको अपने आवेदन को जमा करने के बाद आप बड़ी योजना के तहत लोन के लिए आवेदन कर पाएंगे.

Leave a Comment