Ayushman Bharat Yojana: आयुष्मान भारत योजना इन परिवारों को मिलेगा लाभ फटाफट देखें डिटेल

केंद्र सरकार के अनुसार हरियाणा में 155 1798 परिवार इस योजना में ठीक हो रहे थे लेकिन हरियाणा सरकार ने योजना का दायरा बढ़ाया जिसे गाना राज्य के 28 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा हरियाणा में अब तक तू 18036 स्मार्ट कार्ड बनाए जा चुके हैं हरियाणा सरकार ने आसमान भारत योजना के तहत राज्य के एक जरूरत परिवारों को लाभ देने की बात कही है जिनका नाम वर्ष 2011 के सामाजिक आर्थिक और जातिगत जनगणना में दर्ज नहीं थी ऐसे सभी जो कि आसमान भारत योजना के तहत गोल्ड कार्ड बनाए जाएंगे मुख्यमंत्री मनोहर लाल 21 नवंबर को मानेसर में गोल्ड कार्ड का वितरण कार्यक्रम करेंगे.

हरियाणा सरकार ने एसईसीसी सूची में शामिल परिवारों के अलावा कुछ एलजी 512 जिनकी वार्षिक आय 1 पॉइंट 80 लाख रुपए तक है उन्हें आसमान भारत योजना का लाभ देने का निर्णय लिया है. एसईसीसी बेटा के अलावा इस योजना में शामिल किए जा रहे अन्य परिवारों का ₹5 लाख तक का खर्च प्रदेश सरकार द्वारा किया जाएगा.

जाने कितने अस्पताल सूची में है.

केंद्र सरकार के मापदंडों के अनुसार हरियाणा में 155 1798 परिवार इस योजना में कब हो रहे हैं. लेकिन हरियाणा सरकार ने को बढ़ाया जिसके कारण प्रदेश के 28 लाख परिवारों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा हरियाणा में अब तक 288 9036 आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं प्रदेश में कार्ड योजना के तहत कुल 715 अस्पताल सूची में है जिनमें से 539 निजी अस्पताल और 176 सरकारी अस्पताल शामिल है इस योजना के तहत 550 हो चुके हैं हो चुके हैं.

Leave a Comment